१० ऐसी चीज़े जो आप रात को सपने में देखते है , असल ज़िन्दगी में उसका क्या मतलब होता है ?

0
1142
सपने क्या कहते है

“हमारी ये दुनिया बहुत से रहस्यों को आपने समक्ष छुपाये हुए है। ,उनमे से एक है, हमे रात को आने वाले सपने।  यह सपने मानव जाती के लिए रहस्य का विषय हमेशा से रहे है।कई लोग इसे आने वाले समय की चेतावनी मानते है और कई इसे सिर्फ एक घटना।  आज हम आपको यह बात बताने वाले है की रात को आने वाले सपने आपकी ज़िन्दगी में आने वाली घटनाओ को किस तरह बताना या समझाना चाहते है। इसमें हम किसी अंधविश्वास को बढ़ावा नहीं देना चाहते बस जो लोग रात के सपनो के बारे में जानना चाहते है उन्ही की उत्सुकता को मिटाना चाहते है”।

रात को सपने में चाँद देखना

रात को सपने में चाँद का दिखना

हमे यदि नींद में चंदा मामा यानि चाँद के दर्शन होते है तो इसका मतलब यह है की हमे किसी न किसी कार्य या या किसी भी चीज़ के लिए सम्मान मिलने वाला हैहमे यदि नींद में चंदा मामा यानि चाँद के दर्शन होते है तो इसका मतलब यह है की हमे किसी न किसी कार्य या या किसी भी चीज़ के लिए सम्मान मिलने वाला है।  हमे यदि नींद में चंदा मामा यानि चाँद के दर्शन होते है तो इसका मतलब यह है की हमे किसी न किसी कार्य या या किसी भी चीज़ के लिए सम्मान मिलने वाला है

रात को सपने में रूद्राक्ष देखना

रुद्राक्ष हिन्दूरुद्राक्ष हिन्दू धर्म में एक अलग ही महत्व रखता है।  इसे भगवान शंकर से जोड़कर देखा जाता है।  रुद्राक्षों में भी एक मुखी रुद्राक्ष सबसे शक्तिशाली मन जाता है।  परन्तु इसका सपने में दिखने से क्या मतलब होता है? सपने में रुद्राक्ष का दिखना यह संकेत देता है की, आपको कही से शुभ समाचार मिलने वाला है।   धर्म में एक अलग ही महत्व रखता है।  इसे भगवान शंकर से जोड़कर देखा जाता है।  रुद्राक्षों में भी एक मुखी रुद्राक्ष सबसे शक्तिशाली मन जाता है।  परन्तु इसका सपने में दिखने से क्या मतलब होता है? सपने में रुद्राक्ष का दिखना यह संकेत देता है की, आपको कही से शुभ समाचार मिलने वाला है।  

रात को सपने में नेवला देखना

सांप से लड़ाई की अगर बात करे तो हमारे मन में सबसे पहले जो जानवर आता है वो होता है नेवला।और लड़ाई में ज्यादा बार नेवला ही बाज़ी मार ले जाता है।  यदिसांप से लड़ाई की अगर बात करे तो हमारे मन में सबसे पहले जो जानवर आता है वो होता है नेवला।और लड़ाई में ज्यादा बार नेवला ही बाज़ी मार ले जाता है।  यदि हम बात करे नेवले का हमारे सपनो से सम्बन्ध तो वह कुछ इस प्रकार है , यदि आपने अपने सपने में नेवले को देखा है तो यह एक शुभ संकेत है।  सपने में नेवले का दिखना यह दर्शाता है की यदि आपको शत्रु का भय सता रहा है तो उसकी चिंता छोड़ दे।  क्योंकि नेवले का दिखना शत्रु भय से मुक्ति का संकेत होता है।  हम बात करे नेवले का हमारे सपनो से सम्बन्ध तो वह कुछ इस प्रकार है , यदि आपने अपने सपने में नेवले को देखा है तो यह एक शुभ संकेत है। 

रात को सपने में अजगर देखना रात को सपने में अजगर देखना

Python

अज़गर अगर सपने में दिखे तो हमे एक बात का आभास तो जरूर होगा की कुछ न कुछ गलत ही होने वाला है।  और यह सही भी है क्योंकि यदि आपको सपने में अजगर दिखे तो यह इस बात का  की आपको आने वाले समय में व्यापार में बड़ी हानि होने वाली है। इसलिए अजगर का दिखना सपने में शुभ संकेत नहीं मन जाता।  

सपने में सफ़ेद बिल्ली का दिखना

जब से मानव जाती की उत्पत्ति हुई है वह जानवरो से हमेशा घिरा रहा है।  परन्तु बिल्ली एक ऐसी जानवर रही है जिसे हमेशा से रहस्य, शगुन और अपशगुन से जोड़ा जाता रहा है।  ऐसा ही सपनो के साथ भी है , सपने में यदि आप बिल्ली वो भी सफ़ेद बिल्ली को देखते है तो इसका तात्पर्य यह है की आपको धन की हानि होने वाली है।  इसलिए यदि सफ़ेद बिल्ली आपको सपनो में दिखे तो आपने जीवन में अधिक सावधानी बरते।  जब से मानव जाती की उत्पत्ति हुई है वह जानवरो से हमेशा घिरा रहा है।  परन्तु बिल्ली एक ऐसी जानवर रही है जिसे हमेशा से रहस्य, शगुन और अपशगुन से जोड़ा जाता रहा है।  ऐसा ही सपनो के साथ भी है , सपने में यदि आप बिल्ली वो भी सफ़ेद बिल्ली को देखते है तो इसका तात्पर्य यह है की आपको धन की हानि होने वाली है।  इसलिए यदि सफ़ेद बिल्ली आपको सपनो में दिखे तो आपने जीवन में अधिक सावधानी बरते।  जब से मानव जाती की उत्पत्ति हुई है वह जानवरो से हमेशा घिरा रहा है।  परन्तु बिल्ली एक ऐसी जानवर रही है जिसे हमेशा से रहस्य, शगुन और अपशगुन से जोड़ा जाता रहा है।  ऐसा ही सपनो के साथ भी है , सपने में यदि आप बिल्ली वो भी सफ़ेद बिल्ली को देखते है तो इसका तात्पर्य यह है की आपको धन की हानि होने वाली है।  इसलिए यदि सफ़ेद बिल्ली आपको सपनो में दिखे तो आपने जीवन में अधिक सावधानी बरते।  

सपने में भूकंप का दिखना

एक इंसान को अपनी ज़िन्दगी से भी प्यारी कोई चीज़ लगती है तो वह होती है उसकी अपनी संतान।  यदि उसे कुछ हो जाये तो वह जीते जी मरने की हालत में हो जाता है।  और प्राकृतिक आपदाओं में सबसे भयानक को कि कि कि कि क्षति है तो वह है भूकंप।और सपने में भूकंप का दिखना सबसे ज्यादा अशुभ संकेत है , यदि आपको सपने में भूकंप दिखता है इसका मतलब यह है की आपकी संतान को कोई हानि होने वाली है।  इसलिए आपको सपनो में यदि भूकंप दिखे तो संतान के प्रति ज्यादा सावधान हो जाएं।  

रात को सपने में शमशान में शराब पिटे आदमी को देखना

ज़िन्दगी में सबसे ख़राब आदतों मेंज़िन्दगी में सबसे ख़राब आदतों में एक शराब का सेवन है और सबसे बड़ा डर शमशान का होता हैं।  सपने में यदि आप किसी व्यक्ति को शमशान में शराब पीते हुए देखते है  तो यह इस बात का सूचक की आपकी अकाशमिक मृत्यु का योग है।  इसलिए यदि आपको सपने  शमशान में कोई व्यक्ति शराब पिता दिखाई दे तो आपने जीवन शैली में ज्यादा ध्यान दे।   एक शराब का सेवन है और सबसे बड़ा डर शमशान का होता हैं।  सपने में यदि आप किसी व्यक्ति को शमशान में शराब पीते हुए देखते है  तो यह इस बात का सूचक की आपकी अकाशमिक मृत्यु का योग है।  इसलिए यदि आपको सपने  शमशान में कोई व्यक्ति शराब पिता दिखाई दे तो आपने जीवन शैली में ज्यादा ध्यान दे।  

रात को सपने में शमशान में सफ़ेद सांप का काटना

White Snake

यह बात तो हम सब मानेंगे की साँप से लगभग सबको डर लगता है। ऐसे बहुत काम ही लोग होंगे जिसे साँप से डर नहीं लगता होगा।परन्तु बात और खतरनाक हो जाती है यदि आपको सफ़ेद साँप दिख जाएं क्योंकि यह अत्यधिक दुर्लभ होता है।  परन्तु यदि आपको सपने में सफ़ेद साँप काटले तो यह शुभ संकेत होता है।  सफ़ेद सांप के काटने का मतलब होता है धन प्राप्ति का संकेत।  इसलिए यदि सपने में सफ़ेद साप कटे तो घबराइयेगा नहीं बल्कि खुश होइएगा क्योंकि यह एक शुभ समाचार होता है।  

रात को सपने में कमल का फूल देखना

मानव हमेशा से ही सुन्दर और रोग मुक्त काया चाहता है।  परन्तु जो चाहो वैसा हो ये तो संभव नहीं।  मानव हमेशा से ही रोगो से घीरा रहा है।  और आज कल की दिनचर्या के कारण रोगों का फैलना और भी अधिक हो गया है।  परन्तु यदि आप किसी रोग से ग्रसित है और आपको सपने में कमल का फूल दिखे तो यह खुश होने की बात है।  सपने में कमल का फूल दिखना रोगो से मुक्ति का संकेत होता है।  

रात को सपने में चन्दन की लकड़ी देखना

 भारतीय सभ्यता के अनुसार चन्दन का बहुत अधिक महत्व है।  और सपने में चन्दन का दिखना बहुत शुभ होता है।  अगर आपको सपने में चन्दन दिखाई दे तो इसका मतलब है की आपको  कोई शुभ  भारतीय सभ्यता के अनुसार चन्दन का बहुत अधिक महत्व है।  और सपने में चन्दन का दिखना बहुत शुभ होता है।  अगर आपको सपने में चन्दन दिखाई दे तो इसका मतलब है की आपको  कोई शुभ समाचार मिलने वाला है।  

ऐसे ही अन्य रोचक बातें जाने के लिए यहाँ click करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here